ब्रेकिंग: राहुल द्रविड़ टीम इंडिया के हेड कोच बने…..रवि शास्त्री की लेंगे जगह….. न्यूज़ीलैंड सीरीज से ….

नई दिल्ली 3 नवंबर 2021। पूर्व भारतीय कप्तान राहुल द्रविड़ (Rahul Dravid) ने टीम इंडिया के नए हेड कोच होंगे. टी20 वर्ल्ड कप के बाद  वर्तमान कोच रवि शास्त्री  का कार्यकाल खत्म हो रहा है. द्रविड़ को वर्ल्ड कप के बाद न्यूजीलैंड के खिलाफ होने वाली घरेलू सीरीज से टीम की कमान संभालेंगे।

Telegram Group Follow Now

राहुल को सुलक्षणा नाइक और आरपी सिंह की क्रिकेट सलाहकार समिति ने बुधवार को सर्वसम्मति से मुख्य कोच नियुक्त किया। भारत के पूर्व कप्तान न्यूजीलैंड के खिलाफ आगामी घरेलू सीरीज से कार्यभार संभालेंगे। बता दें कि भारतीय टीम के मौजूदा हेड कोच रवि शास्त्री का आईसीसी टी 20 विश्व कप के बाद समाप्त हो रहा है।

बोर्ड शास्त्री की तारीफ करते हुए लिखा कि उनके नेतृत्व में भारतीय क्रिकेट टीम ने देश और विदेश दोनों जगह दमदार प्रदर्शन किया। भारत टेस्ट प्रारूप में टॉप पर पहुंचा और इंग्लैंड में खेले गए विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप-2021 के फाइनल में जगह बनाई थी।

उनकी कोचिंग में भारत ऑस्ट्रेलिया (2018-19) में टेस्ट सीरीज जीतने वाली पहली एशियाई टीम बन गई, जबकि इसके बाद 2020-21 में एक और सीरीज जीती। भारत द्विपक्षीय श्रृंखला में सभी 5 T20I जीतने वाली पहली टीम भी थी जब उसने न्यूजीलैंड को 5-0 से हराया था। इसके अलावा भारत ने घर पर अपनी सभी सात टेस्ट सीरीजें जीतीं।

 

Related Articles

NW News